What is Favicon and What are benefits of favicon in hindi

What is Favicon

Favicon Practical रूप से टैड हैं जो प्रोग्राम टैब, Bookmark रिकॉर्ड, इतिहास देखें, विज्ञापनों की तलाश करते हैं, और यहां तक ​​कि दायर किए गए रिकॉर्ड पर आपकी तस्वीर को संबोधित करते हैं। आज मैं इस बहुत ही सरल लेकिन अभी तक मुद्रांकन भाग के मूल टुकड़े में खोदना होगा। SEO में Favicon के पास कोई फर्क नहीं पड़ता है, इस बात का थोड़ा सम्मान करने के बारे में हम बात करेंगे कि Mobile phone और विविध कॉन्ट्रैप्शन की आवश्यकताएं क्या हैं जो आपको Favicon बनाने के लिए मज़बूत बनाने के लिए उपयोग की जाती हैं।

एक Favicon क्या है?

उन सभी लोगों के लिए जो Favicon के बारे में अनजान हैं: Favicon 16 × 16 pixel छोटी Images हैं जो आम तौर पर लोगो, Brand का आवश्यक पत्र या सामान्य प्रकार की Professional तस्वीर को संबोधित करते हैं। ये रिकॉर्ड Favicon.ico नामक संग्रह में सेट हैं और किसी site की रूट सूची में डाल दिए गए हैं।
What is Favicon

यह Microsoft का Internet एक्सप्लोरर 5 मार्च 1 999 में जारी किया गया था जिसने पहली बार इस संग्रह को मजबूती दी थी। इसे कोड के सही खंड में 'सरल syllabus image' के रूप में दिखाया गया था जो एक area में सेट किया गया था। दिसंबर 1 999 में, हाइपरटेक्स्ट markup Language (एचटीएमएल) के प्रस्ताव के साथ World Wide web कंसोर्टियम (W 3 C) द्वारा Favicon को Organized किया गया था। फ़ेविकॉन की रिकॉर्ड की गई सेटिंग पर additional जानकारी के लिए।

इसे केवल Bookmark किए गए URL के लिए दिखाया जाना था। वे Diffirent-Diffirent तरीकों से मुद्रांकन और Facility के लिए उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि किसी प्रोग्राम में एक चुना गया इंटरफ़ेस होता है, जो कि सभी परियोजनाएं इन दिनों करती हैं, तो वे site शीर्षक से केवल एक Favicon प्रदर्शित करते हैं। यहां एक मॉडल है

तो अब आप बिना किसी खिंचाव के इन Favicon देख सकते हैं। ये SEO में एक महत्वपूर्ण नौकरी मानते हैं

Favicon का काम

  • Brand पहचान

Favicon आपकी site की छोटी आईडी के बाद लेते हैं। जैसा कि आवश्यक प्रविष्टि में निर्धारित किया गया है, वे Diffirent-Diffirent URL के माध्यम से जांच करते समय ग्राहकों को आपकी site को याद रखने के लिए मज़बूत करते हैं। इसके बाद, यह जांच कर रहा है कि क्या यह इतिहास की जांच कर रहा है, डकडकगो में questions पूछें या अपने कार्यक्रम में Bookmark किए गए लक्ष्यों का सारांश, Favicon ग्राहक को आपकी site को पर्याप्त रूप से देखने और पहुंचने में सहायता करते हैं। यह मूल रूप से इस तथ्य के प्रकाश में है कि पदार्थों की तुलना में योजनाएं अब तक बेजोड़ हैं।

  • Validity और Trust

यदि आपके site पेज में Favicon नहीं है तो एक वेब प्रोग्राम एक प्रोग्राम टैब पर डिफ़ॉल्ट, स्पष्ट रिपोर्ट प्रदर्शित करेगा। अधिक भयानक अभी भी, यदि यह एक प्रतियोगी site के समीप दिखाई देता है तो आप Validity और विश्वास खो देंगे। ग्राहकों के पास वेब खुदरा विक्रेताओं और संगठनों पर निंदा करने की प्रवृत्ति है कि उनके वेबsite पेज को Professional रूप से एकत्रित करने के तरीके के अधीन है। कोई Favicon होने के रूप में उपेक्षित कुछ पर्याप्त रूप से Validity खोने का एहसास होगा, खासकर जब ग्राहक आपको और आपके विरोधियों को अलग कर रहे हों।


  • जाँच  यात्रा

कहें, उदाहरण के लिए, आपकी site विज़िटर मुख्य घटना में बढ़ोतरी कर रही थी जब वे आपकी site पर गए और आगमन के लिए इसे Bookmark करना चुना। द्वारा और, लोगों को पदार्थ पर दृश्यों को पसंद आया। हम कैसे उम्मीद करते हैं कि वे अंत में आपकी site पर वापस आ जाएंगे और इसके लिए, वे Bookmark का सामना करेंगे। यदि आपके पास Google की तरह एक स्पष्ट Favicon है तो यह आपके लिए धन्य होगा। यदि आपके पास Favicon नहीं है, तो आपको Bookmark किए गए लक्ष्यों के एक बार से भी हटा दिया जा सकता है।

  • additional user का समय

Favicon ग्राहकों को Bookmark, इतिहास और विशिष्ट स्थानों से site को समझने में समय बचाते हैं जहां एक प्रोग्राम स्मार्ट विशिष्ट सत्यापन के लिए Favicon डालता है। यह सिर्फ आपके विशिष्ट ग्राहक के लिए जीवन कम अनुरोध करता है।

SEO के लिए Favicon: क्या SEO के लिए Favicon होने के हित के कोई अंक हैं?

अगर आपको लगता है कि आपकी site पर Favicon होने की कोई SEO वरीयता नहीं है, तो आप बस कुछ हद तक सही हैं। Favicon होने के कोई त्वरित SEO प्रभाव नहीं हैं। किसी भी मामले में, भयानक फोकल पॉइंट हो सकते हैं और वे साथ के अनुसार हैं:

site की विस्तारित उपयोगिता: वेबपृष्ठ की प्रयोज्यता उच्च वेब खोज डिवाइस को Organized करने के साथ पहचानती है। इस तरह, यदि प्रोग्राम टैब पर, Bookmark पर, इतिहास इतिहास पर, और site पर आपके site शीर्षक द्वारा Favicon होने पर, ग्राहक को समय बचाने, पहचानने और कठिनाइयों के बिना आपकी site की जांच करने की शक्ति मिलती है, तो उनके पास मूल रूप से मूलभूत रोजगार हो सकता है SEO में।

Bookmark: एक Favicon के साथ, आपको उन गंतव्यों पर एक उच्च स्थान होना प्रतीत होता है जो प्रोग्राम पर site Bookmark को सहेजने और रखने से संबंधित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, वेब रिकॉर्ड, Google के पास उन ग्राहकों के लिए क्रोम प्रोग्राम है जिसके माध्यम से वे वेब पर Bookmark किए गए areaों के लिए कुछ दिखने वाले संकेतों को कम कर देते हैं।

यदि आपकी site पर कोई Favicon नहीं है, तो आप क्रोम प्रोग्राम के एक बार-बार Bookmark्स पर होने की संभावना को पार कर सकते हैं और बाद में चौंकाने वाली थोड़ी सी जबरदस्त दिलचस्पी रखने वाले संकेत को पार कर सकते हैं।

वहाँ कुछ अटकलें हो सकती हैं जो Favicon SEO को प्रभावित करने के तरीके की सहायता करती हैं। भले ही वे SEO को प्रभावित करते हैं या नहीं करते हैं, इस पर थोड़ा सम्मान नहीं दे रहे हैं, वे बिना किसी संदेह के उपयोग के लिए पूरे सौदे के लिए डाइविंग के बिना हैं जो site के SEO को पूरी तरह से प्रभावित करता है।

यह सब इस पोस्ट में था, इसलिए यदि आप इस पोस्ट को इस बिंदु पर पसंद करते हैं तो कृपया इसे साझा करें और किसी भी सिफारिश और questions के लिए कृपया टिप्पणी बॉक्स का उपयोग करें।

Post a Comment

0 Comments